'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (DDLJ) हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फ़िल्मों में शामिल है। यह फ़िल्म हिंदी सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्मों में भी शुमार है। मुंबई के मराठा मंदिर सिनेमाघर में निरंतर चलने के लिए भी यह फ़िल्म जानी जाती है। दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे, इसके मुख्य कलाकारों शाह रुख़ ख़ान और काजोल के करियर का भी एक बेहद अहम पड़ाव माना जाता है। वहीं, शाह रुख़ और काजोल की दोस्ती के साथ दोनों की ऑनस्क्रीन रोमांटिक इमेज की एक अहम कड़ी भी है।

20 अक्टूबर को इस फ़िल्म की रिलीज़ ने 26 साल का सफ़र कर लिया। विडम्बना देखिए, जिस दिन दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने यह अहम पड़ाव छुआ, उसी दिन फ़िल्म के नायक राज यानी शाह रुख़ के बेटे आर्यन ख़ान की ज़मानत याचिका सेशंस कोर्ट ने खारिज कर दी।

आर्यन 3 अक्टूबर से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के शिकंजे में हैं और 8 अक्टूबर से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। शाह रुख़ इस वक़्त अपने निजी जीवन की सम्भवत: सबसे बड़ी चुनौती से जूझ रहे हैं। ऐसे में जब फ़िल्म की नायिका और शाह रुख़ की अच्छी दोस्त काजोल ने इंस्टाग्राम पर दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के 26 साल पूरे होने पर वीडियो पोस्ट किया तो फैंस को यह रास नहीं आया। काजोल को फॉलो करने वाले कई यूज़र्स ने आर्यन मामले को लेकर उनकी चुप्पी पर निशाना भी साधा और सवाल पूछे कि आख़िर क्यों उन्होंने राज को अकेला छोड़ दिया है?