रायपुर नागपुर रेल मंडल के दारेकेसा-सालेकसा के पास गुरूवार सुबह मालगाड़ी के पटरी से नीचे उतर जाने से घंटो रेलवे ट्रेक पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। इसके कारण रायपुर की तरफ आने वाली आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें घंटों अलग-अलग रेलवे स्टेशन पर रोकी गई। इस घटना के बाद रायपुर रेल मंडल ने रायपुर-डोंगरगढ़ समेत पांच लोकल ट्रेनों का संचालन शुक्रवार को रद्द कर दिया है।

रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई-हावड़ा रेलवे मार्ग के गोंदिया-सालेकसा रेलवे मार्ग से दौड़ रही मालगाड़ी के दो पहिये पटरी से उतर गई थी। घटना के कारण इस मार्ग से गुजरने वाली यात्री ट्रेनें दो से ढाई घंटे देरी से चल रहीं हैं। यह घटना गुरूवार की सुबह की है। घटना की जानकारी गोंदिया स्टेशन प्रबंधन को मिलते ही दोनों दिशा से आने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया।

यह ट्रेनें विलंब से चल रही, पांच लोकल ट्रेनें रद्द

सालेकसा के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरने के कारण आजाद हिंद एक्सप्रेस, पोरबंदर, समरसता सहित अनेक ट्रेनें विलंब से चल रही हैं। नागपुर से रायपुर रही कई स्पेशल ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों में देर रात तक रोककर रखा गया। रायपुर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि कई ट्रेनें नागपुर, गोंदिया के आसपास रोकी गई हैं। इसके कारण शुक्रवार को पांच लोकल ट्रेनों को रद्द किया गया है।