आइसीसी टी20 विश्व कप के पहले राउंड के मुकाबले अब लगभग खत्म हो चुके हैं। सुपर 12 में जगह बनाने के लिए आठ टीमों के बीच जारी रेस भी लगभग खत्म ही हो चुकी है। तीन टीमों के नाम का फैसला गुरुवार को खेले गए आखिरी मुकाबले के बाद हो गया। श्रीलंका, बांग्लादेश और स्काटलैंड ने अपनी जगह अगले दौर में पक्की कर ली। अब एक जगह और बाकी है जिसके लिए शुक्रवार को खेले जाने वाले मुकाबले के बाद फैसला हो जाएगा।

बीसीसीआइ की मेजबानी में यूएई और ओमान में 17 से 14 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट के पहले राउंड में क्वालीफायर टीमों के बीच मुकाबला हो रहा है। 23 अक्टूबर से मुख्य मुकाबले शुरू होंगे जिसमें 12 टीमें टूर्नामेंट को जीतने के लिए अपनी चुनौती पेश करेगी। टूर्नामेंट की शुरुआत ग्रुप और ग्रुप बी में रखी गई आठ टीमों के बीच हुई जिसमें से चार टीमें आगे सुपर 12 में पहुंचेगी।

तीन टीमों के नाम का हुआ फैसला

पहले बात ग्रुप बी की क्योंकि यहां से आगे बढ़ने वाली दोनों टीमों का फैसला हो चुका है। बांग्लादेश, स्काटलैंड, ओमान और पीएनजी की टीमों के इस ग्रुप में रखा गया था। इसमें से बांग्लादेश ने ग्रुप 1 में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ जगह बनाई है। स्काटलैंड की टीम ने भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप 2 में जगह बनाई है।

पहले राउंड के मुकाबले खेलने उतरी ग्रुप में श्रीलंका, आयरलैंड, नामिबिया और नीदरलैंड्स की टीमों को रखा गया था। इसमें से श्रीलंका ने अपना जगह सुपर 12 में बना ली है। उसने वह भी ग्रुप 2 की टीमों के साथ खेलेगी जिसमें स्टाकलैंड की टीम पहुंची है। आखिरी टीम का फैसला आयरलैंड और नीमिबिया के बीच होने वाले मुकाबले के बाद होगा।