पाकिस्तान,कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को परेशानी में डाल रखा है। पाकिस्तान की सेना इस वायरस से काफी परेशान है। इमरान की सेना वायरस के डर से अपने ड्यूटी पर जाने से भी कतरा रहे हैं। पाक आर्मी के कई अधिकारी भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। ऐसे में दूसरे सैनिकों और अधिकारियों ने ड्यूटी पर जाने से ही इनकार कर दिया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस से बचने के लिए पाकिस्तान आर्मी के कम से कम आठ अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें तीन लेफ्टिनेंट कर्नल, दो कर्नल, दो ब्रिगेडियर और एक मेजर जनरल रैंक के अधिकारी शामिल हैं। यह जानकारी पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।

पाक स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि रावलपिंडी के जनरल हेडक्वार्टर में जांच के दौरान अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के 30 मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान में आज से केवल तीन एयरपोर्ट ही संचालित होंगे। अब तक वहां लगभग 9 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

सिंध प्रांत में कोरोना के कहर के चलते 16 मई तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के मैच भी आइसोलेशन में ही खेले जाएँगे यानी दर्शक वहां मौजूद नहीं होंगे। दुनियाभर में अब तक इस खतरनाक वायरस से 150000 से ज्यादा लोग प्रभावित हैं और 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। WHO ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। भारत ने भी कोरना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया है। इससे वायरस से निपटने के प्रयास तेज होंगे।