नई दिल्ली । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि भारत पर बुरी नजर डालने वाले को मुंहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने सीमा पर पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन और परमाणु बम की धमकी को लेकर कहा भारत कभी पहले हमला नहीं करता है। भारत ने कभी किसी भी देश पर आक्रमण नहीं किया है। हमने कभी किसी देश की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं किया है। 
उन्होंने चेतावनी दी कि भारतीय सेना उस देश को मुंहतोड़ जवाब देगी, जो भारत पर बुरी नजर डालेगा। रक्षा मंत्री ने कहा कि आजकल के वार फेयर में टेक्नॉलिज़ी का उपयोग बढता जा रहा है। देश की सुरक्षा के सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा कि हम किसी भी सूरत में 26/11 की पुनरावृति नहीं होने देंगे। उन्होंने बताया भारतीय नौसेना की ताकत पहले के मुकाबले बढ़ी है। 
पाकिस्तान की ओर से बीते पांच सालों में सन 2019 में संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इस वर्ष आज की तारीख में संघर्ष विराम उल्लंघन की 2300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं। सन 2018 में इसकी संख्या 1629 थी। भारतीय सेना के अनुसार, संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोतरी आतंकवादियों को जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ कराने के उद्देश्य से हुई है। खुफिया रिपोर्ट से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा के पास रखा गया है, ताकि मौका मिलते ही वे भारतीय सीमा में प्रवेश कर सके।