लाहौर,पाकिस्तान के बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य में बुधवार को सुधार के कुछ संकेत मिले। अब उनकी प्लेटलेट संख्या स्थिर है और रक्तचाप सामान्य दर्ज किया गया। मेडिकल बोर्ड ने यह जानकारी दी। शरीफ को सोमवार रात सर्विसेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह रिश्वत रोधी इकाई की हिरासत में थे और उनकी प्लेटलेट्स संख्या घटकर 2,000 तक रह गई थी।
पाकिस्तान की एक अदालत ने मंगलवार को भ्रष्टाचार मामले में उनकी आठ सप्ताह की सजा निलंबित करते हुए जमानत पर उनके बाहर आने का रास्ता साफ कर दिया था क्योंकि उनकी रक्त प्लेटलेट संख्या गिरती जा रही थी।
 सर्विसेज अस्पताल के मुख्य डॉक्टर महमूद अयाज ने संवाददाताओं से कहा, ‘नवाज शरीफ की स्थिति में आज सुधार हुआ। उनकी प्लेटलेट संख्या स्थिर है और यह 28,000 से बढ़कर 35,000 हो गई।’ सोशल मीडिया पर उनकी कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं जिसमें एक डॉक्टर उनका इलाज करते हुए नजर आ रहा है।
इससे पहले देश के मौजूदा पीएम इमरान खान ने कहा था कि वह किसी की जिंदगी की गारंटी नहीं ले सकते। पिछले हफ्ते इस्लामाबाद हाई कोर्ट की एक बेंच ने सरकार से कहा था कि वह जेल में बंद नवाज शरीफ के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी ले। बता दें कि शरीफ के परिजनों ने भी कहा है कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री को कुछ हुआ तो इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान नियाजी जिम्मेदार होंगे।