धर्मशाला । हिमाचल में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए पहली बार देवभूमि में निवेशक सम्मेलन आज शुरू होगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धर्मशाला में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स मीट का आगाज किया। इससे पहले धर्मशाला पहुंचने पर सड़क किनारे खड़े हजारों कार्यकर्ताओं और छात्रों ने उनका भव्‍य स्‍वागत किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने देवरथ भेंट कर मोदी का स्वागत किया। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी व निवेशकों का स्वागत किया। उद्योग मंत्री ने कहा हिमाचल को देश विदेश में इन्वेस्टर मीट से पहचान मिली है। इस दौरान निवेशकों को हिमाचल की लघु फ‍िल्‍म दिखाई गई। वहीं धर्मशाला के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मैदान (पुलिस ग्राउंड) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रदर्शनी पंडाल में हिमाचल के उत्पादों का अवलोकन भी करेंगे।
इन्वेस्टर मीट के उद्घाटन सत्र में पीएम के अलावा उनके मंत्रिमंडल के पर्यटन राज्य मंत्री प्रह्लाद एस पटेल, वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह थमांग, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार और केंद्रीय मंत्रालय के अधिकारी भी आए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री, सांसद व विधायक अतिथियों की अगवानी करेंगे। पहले दिन इन्वेस्टर मीट में देश-विदेश के 200 डेलीगेट्स सहित 1700 से अधिक प्रतिनिधि सभागार में मौजूद रहे।
इससे पहले, इन्वेस्टर्स मीट की ब्रांड एम्बेसडर यामी गौतम समेत सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर और अन्य ने हिमाचली टोपी और शॉल पहनाकर पीएम का स्वागत किया है। करीब दो घंटे तक पीएम धर्मशाला रुकेंगे और इस बीच कुछ चुनिंदा और बड़े उद्योगपतियों से भी मुलाकात कर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान देश-विदेश के कारोबारियों को भी पीएम सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर पीएम ने इससे पहले बुधवार शाम को ट्वीट भी किया था।