India

पीएम मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी से इजरायल-हमास युद्ध पर की चर्चा, युद्ध को लेकर जताई चिंता

Israel Hamas War: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान इजरायल-हमास युद्ध को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्‍होंने पश्चिम एशिया के कठिन हालातों, जंग के कारण पैदा हुई स्थिति पर बात की। इसको लेकर पीएम मोदी ने सोशल साइट एक्‍स (पूर्व में ट्विटर) पर इस बारे में जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि इस चर्चा में आतंकवाद, आतंकी घटनाएं, हिंसा और नागरिकों की मौतों पर चिंता जताई गई।दोनों नेताओं ने इजरायल- हमास की जंग से बढ़े तनाव को रोकने, निरंतर मानवीय सहायता सुनिश्चित करने और शांति-स्थिरता की शीघ्र बहाली को महत्‍वपूर्ण बताया है।

पीएमओ ने एक आधिकारिक बयान जानकारी देते हुए कहा कि ईरानी राष्ट्रपति ने चाबहार बंदरगाह सहित द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति का स्वागत किया। पीएमओ ने दोनों शीर्ष नेताओं के हवाले से कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और ईरान के राष्ट्रपति ने इजरायल-हमास संघर्ष में जारी तनाव कम करने, मानवीय सहायता जारी रखने और शांति की शीघ्र बहाली पर जोर दिया।

पीएम मोदी ने एक्स पर जानकारी दी

पीएम मोदी ने एक्स पर कहा, “ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी से पश्चिम एशिया के कठिन हालात और इजरायल-हमास संघर्ष पर अच्छी बात हुई। आतंकवादी घटनाएं, हिंसा और नागरिकों की जान का नुकसान गंभीर चिंता का विषय है। तनाव बढ़ने से रोकना, निरंतर मानवीय सहायता सुनिश्चित करना और शांति एवं स्थिरता की शीघ्र बहाली महत्वपूर्ण है। चाबहार बंदरगाह सहित हमारे द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति का स्वागत किया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button