India

गुजरात के वलसाड में ट्रेन हादसा, हमसफ़र एक्सप्रेस में लगी आग, कई बोगी चपेट में

Humsafar Express Train Fire: गुजरात के वलसाड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां एक सुपरफास्ट हमसफ़र एक्सप्रेस ट्रेन आग की चपेट में आ गई। यह ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद आ रही थी। इस घटना के बारे में तब पता चला जब यात्रियों ने एक कोच से धुआं उठते हुए देखा। इस दुर्घटना में किसी के भी घायल या हताहत होने की कोई सूचना नहीं आई है।

हमसफर एक्सप्रेस में आग लगे हुए कोच के बगल वाले डिब्बे से सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से उतार लिया गया गुजरात के वलसाड में शनिवार की दोपहर करीब 2 बजकर 20 मिनट पर तिरुचिरापल्ली जंक्शन और श्री गंगानगर के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस के ब्रेक वैन कोच में भीषण आग लग गई । तिरुचिरापल्ली और श्री गंगानगर के मध्य चलने वाली हमसफ़र एक्सप्रेस जैसे ही छिपवाड के नजदीक पहुंची तो ट्रेन के जनरेटर वाले डिब्बे में आग लग गई। आग लगते देख मौके पर लोगों में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि शुरुआत जनरेटर वाले डिब्बे से हुई फिर फैलकर यह आग यात्री कोच तक पहुंच गई। इसके बाद आग से क्षतिग्रस्त डब्बों को ट्रेन से अलग कर दिया गया।

जेनरेटर बोगी से शुरू हुई आग

बताया जा रहा है कि यह ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद जा रही थी। सबकुछ सामान्य चल रहा था तभी जेनरेटर वाली बोगी में आग लग गई, फिर यह तेजी से पैसेंजर वाली बोगी की तरफ फैलने लगी। इसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया और ट्रेन को रोक दिया गया। ट्रेन रुकते ही सभी यात्रियों को तेजी से नीचे उतारा गया। सब लोग ट्रेन से दूर भागने लगे।

रेलवे ने क्या कहा?

वेस्टर्न रेलवे के सीपीआरओ सुमित ठाकुर (CPRO Sumit Thakur) ने कहा, ”रेल नंबर 22498 के पावर कार/ ब्रेक वैन कोच में आग देखी गई. इसके बाद तुरंत बगल के कोच के सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।” उन्होंने आगे कहा कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस ट्रेन से कोच को अलग करने के बाद इसे जल्द से जल्द रवाना किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button