India

बारिश से बदल गया मौसम का मिजाज, ओलावृष्टि से सड़क पर बिछी सफेद चादर, IMD का येलो अलर्ट

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश के बाद मौसम बदल गया है। यहां हल्की-हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है जिससे सर्दी बढ़ेगी।

16 फ्लाइट डायवर्ट

हरियाणा और दिल्ली में बीते 24 घंटे के बीच गरज, तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। खराब मौसम के कारण सोमवार शाम को दिल्ली हवाई अड्डे पर कम से कम 16 उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर डायवर्ट किया गया। बता दें कि मंगलवार के बाद मौसम काफी हद तक साफ हो जाएगा। वहीं, आईएमडी का पूर्वानुमान है कि बुधवार से मध्य भारत में रात का तापमान 2-3 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा।

ओलावृष्टि से सड़क पर बिछी सफेद चादर

चेन्नई मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज कुड्डालोर, कल्लाकुरिची, मयिलदुथुराई, आर्यलुर, पेरम्बलुर, वेल्लोर और तिरुपत्तूर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। जबकि तिरुवल्लूर, चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, तिरुवन्नामलाई, रानीपेट, थूथुकुडी और रामनाथपुरम जिले में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी।

IMD के मुताबिक,पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण राजस्थान (जालौर), वेस्ट मध्य प्रदेश (रतलाम, उज्जैन, खारगौन और झबुआ), मध्य महाराष्ट्र (नासिक), मराठावाड़ा (औरंगाबाद) और गुजरात में ओलावृष्टि से सड़कों पर सफेद चादर बिछ गई। इन सभी के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

समुद्री इलाकों में मछुआरों को किया गया अलर्ट

अगले दो दिनों के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। भारी बारिश के अलर्ट के बीच मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र की ओर न जाने की सलाह दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button